Connect with us

स्टार्टअप

नियोबैंक स्टार्टअप Chqbook ने प्री-सीरीज B राउंड में जुटाए इतने करोड़ रुपये, पढ़ें खबर

नए फाइनेंसिंग राउंड का नेतृत्व Aavishkaar Capital और Rajiv Dadlani Group ने किया है

Published

on

Photo from Unplash
Photo from Unplash

नियोबैंक प्लेटफॉर्म Chqbook ने मौजूदा निवेशक Aavishkaar Capital और Rajiv Dadlani Group के नेतृत्व में प्री-सीरीज B राउंड में 40 करोड़ रुपये जुटाए हैं। नए फाइनेंसिंग राउंड में Earlsfield Capital U.K and family offices, जेरेमी लिम, भूपेश कुमार, नीलेश श्रीवास्तव और अन्य सहित HNI निवेशकों की भी भागीदारी देखी गई है।

 

Chqbook ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि नए निवेश का उपयोग यूजर्स अधिग्रहण और प्रौद्योगिकी को मजबूत करने के लिए किया जाएगा। Chqbook के सह-संस्थापक और सीईओ विपुल शर्मा ने एक प्रेस स्टेटमेंट में कहा, ‘देश भर में, अगले दस वर्षों में, हम छोटे व्यवसायों के तेजी से बढ़ने की उम्मीद करते हैं। इसके अलावा, 5G सेवाओं को अपनाने से उन सेवाओं के दायरे का विस्तार होगा, जिन तक ग्राहक पहुंच सकते हैं’।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

विपुल शर्मा ने आगे कहा कि Chqbook में हम इस समुदाय के लिए हल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और अगले कुछ वर्षों में 300 अरब रुपये (30,000 करोड़ रुपये) से अधिक उधार देने, दस लाख खाते खोलने और 10 मिलियन ग्राहकों का बीमा करने का लक्ष्य रखते हैं। बता दें कि Chqbook छोटे व्यापारियों या SMEs को चालू खातों, बहीखाता सेवाओं, उधार और बीमा तक पहुंच को सक्षम बनाता है।

 

Chqbook के अधिकांश ग्राहक या तो PSU या सहकारी बैंकों के साथ बैंकिंग कर रहे हैं। कंपनी का दावा है कि Chqbook के ऐप ने एक मिलियन से अधिक डाउनलोड को पार कर लिया है। उसके पास 650, 000 से अधिक लेन-देन करने वाले ग्राहक हैं और यह सालाना लेनदेन मूल्य के 3,000 करोड़ रुपये से अधिक की प्रक्रिया करता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *