Connect with us

स्टार्टअप

भारतीय स्टार्टअप Meesho ने जुटाए 570 मिलियन डॉलर, जानिए कितना है कंपनी का वैल्यूएशन

कंपनी ने दावा किया है कि उसने ऑर्डर वॉल्यूम में 2.5X की बढ़त दर्ज की है

Published

on

Photo from Unplash
Photo from Unplash

सोशल कॉमर्स स्टार्टअप Meesho ने Fidelity Management और एडुआर्डो सेवरिन के B Capital Group के नेतृत्व में 570 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। कंपनी ने Footpath Ventures, Trifecta Capital और Good Capital सहित अपनी कैप टेबल में नए निवेशकों को भी जोड़ा है। इसके साथ ही मौजूदा निवेशकों Prosus Ventures, SoftBank Vision Fund 2 और Facebook ने भी इस दौर में भाग लिया।

 

इस फाइनेंसिंग राउंड के बाद कंपनी का वैल्यूएशन 4.9 अरब डॉलर आंका गया है। जो छह महीने पहले की तुलना में दोगुने से भी अधिक है। एक वेब पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक Meesho दिसंबर 2022 तक 100 मिलियन मासिक लेन-देन करने वाले यूजर्स तक पहुंचने की योजना बना रही है। कंपनी अपनी प्रौद्योगिकी और प्रोडक्ट प्रतिभा को 2.5X तक बढ़ाने और अपने रोस्टर को 50 मिलियन से अधिक उत्पादों तक बढ़ाने के लिए नए फंड का उपयोग करने की योजना बना रही है।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

Meeshoने कहा है कि वह 200 से अधिक शहरों में अपने सामुदायिक समूह खरीद व्यवसाय फार्मिसो के साथ अपनी किराने का सामान और FMCG ऑफरिंग्स का विस्तार करना चाहती है। Meesho ने एक बयान में कहा, ‘भारत के टियर 2+ बाजारों में पहली बार यूजर्स के लिए ऑनलाइन ग्रॉसरी की खरीदारी को सस्ता बनाकर, कंपनी उन्हें ग्रॉसरी के सामान के विस्तृत चयन से टिकट के आकार में 1-2 डॉलर तक की खरीदारी करने में सक्षम बना रही है।”

 

कंपनी ने दावा किया है कि उसने ऑर्डर वॉल्यूम में 2.5X की बढ़त दर्ज की है और स्पोर्ट्स और फिटनेस, पेट सप्लाइज और ऑटोमोटिव एक्सेसरीज जैसी नई उत्पाद श्रेणियों की एक श्रृंखला जोड़ी है। बता दें कि Meesho अनब्रांडेड प्रोडक्ट्स के लिए सोशल कॉमर्स मार्केटप्लेस में अग्रणी है। कंपनी ने अप्रैल महीने तक देश में 13 मिलियन से अधिक व्यक्तिगत उद्यमियों और 45 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सक्षम करने का दावा किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *