Connect with us

स्टार्टअप

एडटेक स्टार्टअप Vedantu ने किया यूनिकॉर्न क्लब में प्रवेश, सीरीज E राउंड में जुटाए इतने मिलियन डॉलर

Vedantu का वैल्यूएशन 1 बिलियन डॉलर हो गया है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

एडटेक स्टार्टअप Vedantu ने सीरीज E फंडिंग राउंड में 100 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इस फाइनेंसिंग राउंड का नेतृत्व सिंगापुर स्थित ABC World Asia ने किया है। इस राउंड में मौजूदा निवेशकों Coatue, Tiger Global, GGV Capital, WestBridge और अन्य की भी मजबूत भागीदारी देखी गई। Vedantu फंडिंग के इस नए दौर के साथ प्रतिष्ठित यूनिकॉर्न क्लब में प्रवेश कर गया है।

 

नए फाइनेंसिंग राउंड के साथ Vedantu का वैल्यूएशन 1 बिलियन डॉलर हो गया है। साल 2021 में यूनिकॉर्न का दर्जा हासिल करने वाला Vedantu 28वां स्टार्टअप है। स्टार्टअप नए निवेश का उपयोग मुख्य रूप से उत्पाद इंजीनियरिंग कार्यों को मजबूत करने के साथ-साथ जैविक और अकार्बनिक दोनों मार्गों के माध्यम से नई श्रेणियों में विस्तार करने के लिए करेगा।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

एक लीडिंग वेब पोर्टल के साथ बातचीत में Vedantu की सह-संस्थापक और सीईओ वामसी कृष्णा ने कहा, ‘हमने बहुत अधिक निवेश नहीं जुटाया है और हमेशा अपने धन उगाहने के प्रति सचेत रहे हैं। पिछले साल हमने 100 मिलियन डॉलर जुटाए थे, और इसका लगभग 50 फीसदी अभी भी बैंक में है। साथ ही हमारा बर्न प्रोफाइल दूसरों से अलग है।

 

वामसी कृष्णा ने आगे कहा, ‘इस फंड को जुटाने का कारण अच्छे साझेदारों को प्राप्त करना और बाजार में गहरी पैठ बनाना है। आज हर कोई एडटेक के बारे में बात करता है, इस श्रेणी को अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है और इसमें प्रवेश किया जा रहा है’। बता दें कि Vedantu की मुख्य पेशकश में कक्षा 6 से 12 तक की ऑनलाइन कक्षाओं के साथ-साथ ग्रेड 1 से 12 तक की सामग्री और JEE शामिल हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *