Connect with us

स्टार्टअप

Cars24 ने इन इन्वेस्टमेंट वेंचर्स से जुटाए 450 मिलियन डॉलर, पढ़ें खबर

Cars24 यूज्ड कार स्पेस से पहली यूनिकॉर्न बन गई है

Published

on

Photo from Unplash
Photo from Unplash

इस्तेमाल की हुई कारों का सेलिंग प्लेटफॉर्म Cars24 ने SoftBank, Tencent, DST Global, Falcon Edge के Alpha Wave Incubation और अन्य से इक्विटी और Debt राउंड में 450 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। कंपनी के अनुसार DoorDash के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टोनी जू, यूएस हेज फंड अरबपति डैन ओच, रितेश अग्रवाल और यशिश दहिया सहित कई व्यक्तियों ने भी फाइनेंसिंग राउंड में भाग लिया है।

 

Cars24 का वैल्यूएशन फाइनेंसिंग राउंड के साथ 2 बिलियन डॉलर के करीब पहुंच गया है। हालांकि इस फंडिंग राउंड के बंटवारे का पता नहीं चल सका है। कंपनी नवंबर 2020 में यूज्ड कार स्पेस से पहली यूनिकॉर्न बन गई है। एक वेब पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार नए फंडिंग राउंड से ठीक पहले, विक्रम चोपड़ा की अगुवाई वाली कंपनी ने अपने शुरुआती बैकर्स और दो अलग-अलग सेकेंडरी सौदों के लिए आंशिक निकास की सुविधा भी दी है।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

SoftBank द्वारा भारत में यह आठवां निवेश है। SoftBank ने हाल ही में एडटेक कंपनी Eruditus में 650 मिलियन डॉलर के दौर का सह-नेतृत्व भी किया था। बता दें कि Cars24 ने डीलरों की ओर से कार खरीदने के अलावा अपने परिचालन का विस्तार खुदरा ग्राहकों को बेचने में भी किया है। Cars24 भारत के 200 से अधिक शहरों में सक्रिय है। Cars24 के लिए भारत, मध्य पूर्व, ऑस्ट्रेलिया और यूके प्रमुख बाजार हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *