Connect with us

स्टार्टअप

B2B प्लेटफॉर्म Bijnis ने सीरीज B फंडिंग राउंड में जुटाए 30 मिलियन डॉलर, इस इन्वेस्टमेंट वेंचर ने किया नेतृत्व

इस फाइनेंसिंग राउंड में मौजूदा निवेशकों की भागीदारी भी देखी गई है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

B2B फैक्ट्रीज प्लेटफॉर्म Bijnis ने कहा है कि उसने Westbridge Capital के नेतृत्व में सीरीज B फंडिंग राउंड में 30 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इस फाइनेंसिंग राउंड में मौजूदा निवेशकों InfoEdge, Matrix Partners India, Sequoia Capital India और Waterbridge Ventures की भागीदारी भी देखी गई है ।

 

Bijnis अपने प्लेटफॉर्म पर निर्माताओं के आधार को मौजूदा 5,000 से विस्तारित करने के लिए नए निवेश का उपयोग करेगी, खुदरा विक्रेता आधार, उत्पाद विकास और टीम का विस्तार करके डिमांड जनरेट करेगी। कंपनी के सीईओ और सह-संस्थापक सिद्धार्थ विज ने कहा, ‘Bijnis की दृष्टि एक मंच पर निर्माताओं के विश्व स्तर पर एकीकृत नेटवर्क का डिजिटलीकरण और निर्माण करके कारखानों को दुनिया में ले जाना है’।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

सिद्धार्थ विज ने आगे कहा, ‘मूल्य श्रृंखला में निर्माता हमेशा कई तरह से बिचौलियों/एजेंटों पर निर्भर रहे हैं। बिजनिस तकनीक-आधारित समाधानों तक पहुंच प्रदान करके भारत में विनिर्माण परिदृश्य के परिवर्तन का नेतृत्व कर रहा है’। उन्होंने आगे कहा, ‘हम अपने सभी निवेशकों के लिए आभारी हैं जो उन्होंने हमारे मिशन और निष्पादित करने की क्षमता में दिखाया है’।

 

बता दें कि Bijnis का Eponymous app खुदरा विक्रेताओं को सीधे कारखानों से सामान खरीदने में सक्षम बनाता है, इस प्रकार मूल्य वार्ता, गुणवत्ता आश्वासन और भुगतान सुरक्षा की परेशानी को समाप्त करता है। कंपनी का उद्देश्य भारतीय निर्माताओं के समुदाय को सशक्त बनाना और उनका उत्थान करना और उन्हें दुनिया में ले जाना है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *