Connect with us

स्टार्टअप

AppsForBharat ने सीरीज A राउंड में जुटाए 10 मिलियन डॉलर, इस इन्वेस्टमेंट वेंचर ने किया नेतृत्व

इस फाइनेंसिंग राउंड में कई प्रमुख एंजेल निवेशकों ने भी भाग लिया है

Published

on

Photo from Unplash
Photo from Unplash

भारतीय स्टार्टअप AppsForBharat ने मौजूदा निवेशकों Sequoia Capital India, BEENEXT और Matrix Partners India की भागीदारी के साथ Elevation Capital के नेतृत्व में सीरीज A फंडिंग राउंड में 10 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इसके अलावा इस फाइनेंसिंग राउंड में कई प्रमुख एंजेल निवेशकों ने भी भाग लिया है।

 

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि वह नए फंड का इस्तेमाल कंटेंट IPs बनाने, प्रोडक्ट बनाने और प्रोडक्ट, डेटा और इंजीनियरिंग वर्टिकल में प्रतिभा को काम पर रखने के लिए करेगी। AppsForBharat के संस्थापक प्रशांत सचान ने कहा कि, ‘हम अपने सफर में ऐसे महान साझेदारों के लिए आभारी हैं। जैसा कि हम AppsForBharat का निर्माण जारी रखते हैं, हम एक महान टीम को एक साथ रख रहे हैं जो ग्राहक के प्रति जुनूनी है और इसे सही तरीके से प्राप्त कर रहा है यूजर्स की जरूरतों के साथ-साथ ड्राइविंग खुशी और दीर्घकालिक प्रतिधारण पर ध्यान केंद्रित कर रहा है’।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

प्रशांत सचान ने आगे कहा कि, ‘हमारा उद्देश्य ऐसे उत्पादों का निर्माण करना है जो उपयोगकर्ता पसंद करते हैं, एक जो एक अरब भारतीयों के लिए दैनिक आदत बन जाता है, ऐसे उत्पाद जो खुशी और शांति प्रदान करते हैं। अगर कोई (इसे पढ़कर) ऐसी जरूरतों के लिए उत्पाद बनाने का शौक रखता है, तो हम उन्हें अपनी टीम में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं’।

 

बता दें कि AppsForBharat एक प्रोडक्ट स्टूडियो है जो भारतीय यूजर्स की आध्यात्मिक और भक्ति संबंधी आवश्यकताओं के लिए ऐप्स बनाने पर केंद्रित है। इसकी स्थापना एक आध्यात्मिक-तकनीक कंपनी बनाने की दृष्टि से की गई थी जो विशेष रूप से भारतीयों की जरूरतों को पूरा करती है। यह स्टार्टअप वर्तमान में मोबाइल ऐप की एक श्रृंखला विकसित कर रहा है जो बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है और देश की अक्सर अनदेखी आध्यात्मिक और साथ ही भक्ति आवश्यकताओं को पूरा करता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *