Connect with us

स्टार्टअप

API डेवलपमेंट फर्म Postman ने जुटाए 225 मिलियन डॉलर, इस इन्वेस्टमेंट वेंचर ने किया फाइनेंसिंग राउंड का नेतृत्व

Postman नए निवेश का इस्तेमाल API परियोजनाओं में योगदान करने के लिए करेगा

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

API डेवलपमेंट फर्म Postman ने मौजूदा निवेशक Insight Partners के नेतृत्व में अपने सीरीज D राउंड में 225 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इस राउंड में Coatue, Battery Ventures, BOND, CRV और Nexus Venture Partners ने भी भाग लिया है। DoorDash के प्रोडक्ट लीडर गोकुल राजाराम और Freshworks के संस्थापक गिरीश मथ्रुबूथम ने भी अपनी व्यक्तिगत क्षमता में इस दौर में भाग लिया है।

 

इस फाइनेंसिंग राउंड के साथ कंपनी ने अब तक 430 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए हैं। कंपनी के अनुसार उसने 5.6 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर नया निवेश हासिल किया है। कंपनी के वैल्यूएशन में यह लगभग दो गुना उछाल है। Postman नए निवेश का इस्तेमाल डेवलपर समुदाय को मजबूत करने, API साक्षरता कार्यक्रम शुरू करने और ओपन सोर्स API परियोजनाओं में योगदान करने के लिए करेगा।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

बता दें कि कंपनी ने जून में अपने सार्वजनिक API नेटवर्क की घोषणा की और दुनिया में सबसे बड़ा सार्वजनिक API हब होने का दावा किया। यह हजारों सार्वजनिक API की वैश्विक निर्देशिका है, जो दुनिया भर के डेवलपर्स को जोड़ती है और खोज, अन्वेषण और साझा करने के लिए निर्मित API की निर्देशिका भी प्रदान करती है।

एक वेब पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक Postman सबसे मूल्यवान SaaS Unicorn बन गया है। कंपनी के प्लेटफॉर्म पर 17 मिलियन से अधिक यूजर्स और 500,000 संस्थान हैं। Postman के ग्राहकों में Salesforce, Stripe, Kroger, Cisco, PayPal और Microsoft शामिल हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *