Connect with us

स्टार्टअप

Grofers में 9.3 फीसदी की हिस्सेदारी हासिल करने के लिए Zomato ने मांगी CCI की मंजूरी, पढ़ें खबर

Zomato ने स्टेक हासिल करने के लिए CCI की मंजूरी मांगी है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

IPO-बाउंड फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato ऑनलाइन ग्रॉसरी फर्म Grofers में 9.3 फीसदी की हिस्सेदारी हासिल करने के लिए तैयार है। Zomato ने स्टेक हासिल करने के लिए भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) की मंजूरी मांगी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी Grofers की थोक इकाई Hands on Trade Private Limited में भी बराबर हिस्सेदारी लेने पर विचार कर रही है।

Zomato ने CCI में दाखिल एक फाइलिंग में कहा है कि प्रस्तावित लेनदेन का भारत में किसी भी संभावित प्रासंगिक बाजार में प्रतिस्पर्धी परिदृश्य पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक डील के हिस्से के रूप में, Zomato और मौजूदा निवेशक Tiger Global एक अरब डॉलर से अधिक के वैल्यूएशन पर ग्रॉसरी फर्म में लगभग 120 मिलियन डॉलर का निवेश करेंगे।

Representative Image [Instagram]

Representative Image [Instagram]

इस निवेश के साथ ही Grofers यूनिकॉर्न (Unicorn) क्लब में शामिल हो जाएगा। बता दें कि Unicorn एक शब्द है जिसका इस्तेमाल निजी तौर पर वित्त पोषित प्रौद्योगिकी स्टार्टअप का वर्णन करने के लिए किया जाता है, जिसका वैल्यूएशन एक बिलियन डॉलर या उससे अधिक हो।

CCI को अपनी प्रस्तुति में Zomato ने कहा है कि दोनों कंपनियों की गतिविधियां भारत में ग्रॉसरी का सामान, घरेलू सामान, सामान्य माल, व्यक्तिगत स्वच्छता और फलों और सब्जियों जैसे क्षेत्रों में व्यापक रूप से ओवरलैप हुई हैं। बता दें कि Zomato ने पिछले साल पूरे भारत में कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के बाद एक ग्रॉसरी का कारोबार शुरू किया था। हालांकि इसने जल्द ही वर्टिकल डाउन को बंद कर दिया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *