Connect with us

स्टार्टअप

Ola ने IPO से पहले जुटाए 500 मिलियन डॉलर, इन कंपनियों ने किया मोबिलिटी प्लेटफॉर्म में निवेश

Ola ने कहा है कि यह निवेश उपभोक्ता इंटरनेट क्षेत्र में सबसे बड़े निवेश में से एक है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

मोबिलिटी कंपनी Ola ने Temasek, Warburg Pincus की Plum Wood और कंपनी के संस्थापक भाविश अग्रवाल से 500 मिलियन डॉलर का फंड हासिल किया है। Ola के अनुसार लेटेस्ट इन्वेस्टमेंट IPO से पहले राउंड का हिस्सा है। हालांकि कंपनी ने मौजूदा वैल्यूएशन या प्रस्तावित IPO की समयसीमा का खुलासा नहीं किया।

Ola ने एक प्रेस नोट में कहा है कि यह निवेश उपभोक्ता इंटरनेट क्षेत्र में सबसे बड़े निवेश में से एक है। कंपनी ने कहा कि फंडिंग उसके लचीले व्यवसाय के लिए एक वसीयतनामा (Testament) है। कंपनी का लक्ष्य अब अपने राइड-हेलिंग व्यवसाय में विभिन्न श्रेणियों और भौगोलिक क्षेत्रों में विस्तार करना है। Ola के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि ‘पिछले 12 महीनों में, हमने अपने राइड-हेलिंग बिजनेस को और अधिक मजबूत, लचीला और कुशल बनाया है’।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

उन्होंने आगे कहा कि, ‘लॉकडाउन के बाद मजबूत रिकवरी और सार्वजनिक परिवहन से दूर उपभोक्ता वरीयता में बदलाव के साथ, हम अपने ग्राहकों की विभिन्न शहरी गतिशीलता आवश्यकताओं को भुनाने के लिए अच्छी तरह से तैनात हैं। मैं Ola में Warburg Pincus और Temasek का स्वागत करता हूं और विकास के अपने अगले चरण में उनके साथ सहयोग करने के लिए तत्पर हूं’।

Warburg Pincus के हेड ऑफ इंडिया और प्रबंध निदेशक विशाल महादेविया ने कहा कि, ‘Warburg भाविश और Ola के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित है। वे अग्रणी मोबिलिटी प्लेटफॉर्म हैं और एक मजबूत और तेजी से बढ़ते व्यवसाय के साथ भारत में सबसे बड़े उपभोक्ता इंटरनेट प्लेटफॉर्म में से एक हैं। हम Ola के विकास के अगले चरण में भाविश और टीम के साथ सहयोग करने के लिए उत्सुक हैं’।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *