Connect with us

स्टार्टअप

IPO-बाउंड स्टार्टअप Delhivery ने जुटाए 100 मिलियन डॉलर, इस कंपनी ने किया निवेश

Delhivery एक IPO-बाउंड लॉजिस्टिक्स और सप्लाई चेन सर्विसेज स्टार्टअप है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

भारतीय स्टार्टअप Delhivery ने वैश्विक लॉजिस्टिक्स दिग्गज FedEx Corporation की सहायक कंपनी FedEx Express से 100 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। कंपनियों ने अपने एक संयुक्त बयान में कहा है कि इस नए लेनदेन के हिस्से के रूप में, FedEx Express भारत से आने-जाने के लिए अंतरराष्ट्रीय निर्यात और आयात सेवाओं पर ध्यान केंद्रित करेगा और Delhivery भारतीय बाजार में FedEx Express के अंतरराष्ट्रीय उत्पादों और सेवाओं की बिक्री करेगी और पूरे भारत में पिक-अप और डिलीवरी सेवाएं प्रदान करेगी।

 

एक लीडिंग पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक FedEx भारत में अपने घरेलू कारोबार से संबंधित कुछ संपत्तियों को Delhivery को भी हस्तांतरित करेगा जो साल 2022 में एक प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश जारी करने पर विचार कर रहा है। इसके अतिरिक्त FedEx Express के अध्यक्ष और सीईओ डॉन कोलेरन को Delhivery के निदेशक मंडल में नामित किया जाएगा। बता दें कि Delhivery एक IPO-बाउंड लॉजिस्टिक्स और सप्लाई चेन सर्विसेज स्टार्टअप है।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

Delhivery भारत में एक्सप्रेस पार्सल परिवहन, रिवर्स लॉजिस्टिक्स, क्रॉस-बॉर्डर, B2B और B2C वेयरहाउसिंग, एंड-टू-एंड सप्लाई चेन सर्विस और प्रौद्योगिकी सेवाएं जैसी रसद सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी का दावा है कि उसने साल 2011 में अपनी स्थापना के बाद से 1 बिलियन से अधिक शिपमेंट को पूरा किया है और 15,000 से अधिक ग्राहकों के साथ काम करती है। जिसमें बड़े और छोटे ई-कॉमर्स प्रतिभागी, SMEs और अन्य उद्यम और ब्रांड शामिल हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *