Connect with us

स्टार्टअप

Vy Capital के नेतृत्व में Inshorts ने जुटाई 60 मिलियन डॉलर की फंडिंग, जानें इस स्टार्टअप में क्या है खास

Inshorts ने कहा है कि इस निवेश से कंपनी को अपने Public ऐप की पहुंच अधिक दर्शकों तक पहुंचाने में मदद मिलेगी

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

न्‍यूज एग्रीगेटर ऐप Inshorts ने मौजूदा निवेशकों की भागीदारी से Vy Capital के नेतृत्व में 60 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है। कंपनी ने अपने एक बयान में बताया है कि इस फंडिंग राउंड के बाद Inshorts ने पिछले एक साल में Tiger Global, SIG, A91 और Tanglin Venture Partners सहित निवेशकों से 140 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। कंपनी ने इस फंडिंग राउंड में अपने वैल्यूएशन का खुलासा नहीं किया है।

 

Inshorts ने एक प्रेस स्टेटमेंट में कहा है कि इस निवेश से हुई आय से कंपनी को अपने Public ऐप की पहुंच अधिक दर्शकों तक पहुंचाने में मदद मिलेगी। Inshorts के सह-संस्थापक और सीईओ अजहर इकबाल ने कहा है कि Inshorts ऐप और Public ऐप दोनों का उद्देश्य लोगों को खुद को सूचित रखने में मदद करना है और हम अपने सफर में Vy Capital के शामिल होने से रोमांचित हैं’।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

भारतीय स्टार्टअप Inshorts के अनुसार इसके प्लेटफॉर्म पर 10 मिलियन से अधिक यूजर्स हैं। कंपनी ने दो साल पहले Public ऐप भी लॉन्च किया था। यह एक लोकेशन आधारित सोशल मीडिया ऐप है। जिसके बारे में उसका कहना है कि एक नेटवर्क जिसमें 50 मिलियन से अधिक एक्टिव यूजर्स हैं और हर महीने एक मिलियन वीडियो बनाए जा रहे हैं।

 

कंपनी के मुताबिक पब्लिक ऐप ने देश के टियर II, टियर III शहरों में एक बड़ा यूजर्स आधार तैयार किया है और यह सभी क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है। यह आपके क्षेत्र में यातायात, बिजली, नौकरी और मौसम की जानकारी देता है। Public यूजर्स को किसी के क्षेत्र से जुड़े रहने में सक्षम बनाता है। इसे साल 2019 में लॉन्च किया गया था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *