Connect with us

स्टार्टअप

Digit Insurance जुटा रहा है 200 मिलियन डॉलर, जानिए कितना होगा कंपनी का वैल्यूएशन

Digit Insurance साल 2021 में यूनिकॉर्न बनने वाला पहला स्टार्टअप था

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

जनरल इंश्योरेंस प्रोवाइडर Digit Insurance नए इन्वेस्टर्स Sequoia Capital India और IIFL Alternate Asset Manager के साथ-साथ मौजूदा निवेशक Faering Capital और अन्य से 200 मिलियन डॉलर का फंड जुटा रहा है। जनवरी में मौजूदा निवेशकों से 18 मिलियन डॉलर के फंडिंग राउंड के साथ Digit साल 2021 में यूनिकॉर्न बनने वाला पहला स्टार्टअप था।

 

Digit ने अपने एक बयान में कहा है कि नए निवेश से कंपनी 3.5 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर आ जाएगी। नए राउंड के पूरा होने के बाद Digit का कुल पूंजी प्रवाह 442 मिलियन डॉलर होगा। कंपनी ने बताया है कि यह फंडिंग राउंड भारत के बीमा नियामक IRDAI से अनुमोदन के अधीन है।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

Digit के अनुसार, वित्त वर्ष 2021 में कंपनी ने सकल लिखित प्रीमियम या GWP में 44 फीसदी सालाना आधार पर 3,243 करोड़ रुपये की वृद्धि देखी। कंपनी के पास 2 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं और अक्टूबर 2017 में इसकी स्थापना के बाद से 400,000 से अधिक दावों को संसाधित किया गया है। कंपनी ने यह भी दावा किया कि उसने अप्रैल-मई 2021 के बीच अपने GWP में 70 फीसदी की वृद्धि देखी, जबकि सामान्य बीमा उद्योग ने 17 फीसदी की वृद्धि देखी।

 

बता दें कि Digit मोटर और स्वास्थ्य के अलावा, दुकान, संपत्ति और अग्नि बीमा जैसे उत्पादों के साथ छोटे और मध्यम व्यवसायों पर केंद्रित है। कंपनी ने अमेजन समेत डायरेक्ट चैनल पार्टनर्स के जरिए भी अपने परिचालन को मजबूत किया है। कंपनी ने Amazon सहित डायरेक्ट चैनल पार्टनर्स के जरिए भी अपने परिचालन को मजबूत किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *