Connect with us

स्टार्टअप

SoftBank की अगुवाई में Whatfix ने जुटाए इतने मिलियन डॉलर, नए फंड का ऐसे इस्तेमाल करेगी कंपनी

इस साल Whatfix में भारत में SoftBank Vision Fund 2 के लिए यह तीसरा निवेश है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म Whatfix ने SoftBank Vision Fund 2 की अगुवाई में सीरीज D राउंड में 90 मिलियन डॉलर का फंड जुटाया है। इस इन्वेस्टमेंट राउंड में Sequoia Capital India, Dragoneer Investment Group, Eight Roads Ventures, F-Prime Capital और Cisco Investments ने भी हिस्सा लिया है।

Whatfix नए फंड का इस्तेमाल अमेरिका में मजबूती बढ़ाने और एशिया-प्रशांत और यूरोप जैसे नए बाजारों में अपने वैश्विक विस्तार में तेजी लाने के लिए करेगी। फंड का एक हिस्सा प्रोडक्शन इनोवेशन के लिए भी लगाया जाएगा। एक वेब पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने अब तक 139.8 मिलियन डॉलर जुटाए हैं और इसकी वैल्यू लगभग 600 मिलियन डॉलर आंकी गई है।

Representative Image [Instagram]

Representative Image [Instagram]

इस साल Whatfix में भारत में SoftBank Vision Fund 2 के लिए यह तीसरा निवेश है। इससे पहले कंपनी ने अप्रैल महीने में सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म Meesho और मई में मॉडर्न बैंकिंग टेक कंपनी Zeta में निवेश किया था। SoftBank के अनुसार, यह 2021 में भारत में 4 बिलियन डॉलर तक का निवेश करने की योजना बना रहा है।

 

बता दें कि Whatfix ऐसे टूल प्रदान करता है जो बड़ी कंपनियों और संस्थाओं को अपने खुद के ऐप में एकीकृत करते हैं ताकि कार्यबल को अधिक कुशलता से उपयोग करने में मार्गदर्शन करने में मदद मिल सके। Whatfix कंपनियों के लिए SaaS प्रोडक्ट्स का उपयोग करना आसान बनाता है, जिससे प्रोडक्टिविटी बढ़ती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *