Connect with us

स्टार्टअप

मर्चेंट प्लेटफॉर्म Pine Labs ने जुटाया $285 मिलियन का फंड, इतने बिलियन पहुंचा वैल्यूएशन

Pine Labs कंपनी Paytm और PhonePe के बाद तीसरी सबसे मूल्यवान फिनटेक कंपनी बन गई है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

मर्चेंट कॉमर्स प्लेटफॉर्म और पॉइंट-ऑफ-सेल डिवाइस कंपनी Pine Labs ने एक नए राउंड में 285 मिलियन डॉलर का फंड एकत्रित किया है। एक लीडिंग पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार इस नए राउंड में Duro Capital, Marshall Wace, Baron Capital Group, Moore Strategic Ventures और Ward Ferry सहित कंपनी के मौजूदा निवेशकों ने भी में भाग लिया है।

 

Pine Labs के मुताबिक कंपनी नए राउंड से हुई आय का इस्तेमाल मर्चेंट कॉमर्स और ऑनलाइन पेमेंट प्रोडक्ट स्टैक को और बढ़ाने के लिए करेगी। Pine Labs ने हाल ही में मलेशिया में अपने ‘Buy now, Pay later’ प्रपोजल को लॉन्च किया और दक्षिण पूर्व एशिया के नए बाजारों में पेमेंट सॉल्यूशन का विस्तार करने की योजना बनाई है।

Representative Image [Instagram]

Representative Image [Instagram]


Pine Labs ने पोस्ट-मनी वैल्यूएशन से पर्दा नहीं उठाया है। लेकिन लीडिंग पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक सूत्रों का अनुमान है कि वैल्यूएशन $ 3-3.2 बिलियन के बीच है। रिपोर्ट में आगे यह भी बताया गया है कि Pine Labs कंपनी Paytm और PhonePe के बाद तीसरी सबसे मूल्यवान फिनटेक कंपनी बन गई है। Pine Labs के प्रमुख निवेशकों में Sequoia India, Actis Capital, Temasek, PayPal जैसी चर्चित कंपनिया शामिल हैं।

 

Pine Labs ने हाल ही में मलेशिया स्थित Fave के अधिग्रहण के बाद ई-कॉमर्स इनेबलमेंट और कंज्यूमर पेमेंट सेगमेंट में भी प्रवेश किया था। कंपनी का दावा है कि वह एशिया और मध्य पूर्व के 3,700 शहरों में 150,000 से अधिक व्यापारियों को सेवा देती है और दोनों क्षेत्रों में बड़े, मध्यम आकार और छोटे व्यापारियों तक इसकी पहुंच हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *