Connect with us

स्टार्टअप

अनंत नारायणन के स्टार्टअप Mensa Brands ने जुटाए 50 मिलियन डॉलर, इन कंपनियों ने किया निवेश

कंपनी के अनुसार इस फंड का उपयोग डिजिटल-फर्स्ट ब्रांड्स को पोषित करने, रफ्तार देने और स्केल करने के लिए किया जाएगा

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

Myntra के पूर्व सीईओ अनंत नारायणन के नए स्टार्टअप Mensa Brands ने सीरीज A राउंड में Accel Partners, Falcon Edge Capital और Norwest Venture Partners की अगुवाई में 50 मिलियन डॉलर का फंड जुटाया है। कंपनी ने बताया है कि कुणाल शाह, मुकेश बंसल, DST Global के राहुल मेहता और Tiger Global के स्कॉट श्लीफर जैसे प्रमुख एंजेल इन्वेस्टर्स ने भी इस राउंड में भाग लिया है।

 

कंपनी के अनुसार इस फंड का उपयोग डिजिटल-फर्स्ट ब्रांड्स को पोषित करने, रफ्तार देने और स्केल करने के लिए किया जाएगा। बता दें कि Mensa उन ब्रांडों का अधिग्रहण करती है जो मुख्य रूप से Amazon और Flipkart जैसे ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस के माध्यम से बेचे जाते हैं। यह ऑनलाइन-फर्स्ट ब्रांडों में भागीदारी और निवेश करता है और उन्हें तेजी से बढ़ाता है।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

Mensa के अनुसार कंपनी घर, गार्डन, अपैरल, पर्सनल केयर और ब्यूटी समेत तमाम कैटेगरी में 50 से ज्यादा ब्रांड्स का अधिग्रहण करेगी। कंपनी उन ब्रांडों की खोज करेगी जिनका सालाना राजस्व 10 करोड़ रुपये से 70 करोड़ रुपये के बीच हो। एक वेब पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक इस डेवलपमेंट पर बोलते हुए Mensa के संस्थापक और सीईओ अनंत नारायणन ने कहा है कि, ‘भारत से डिजिटल ब्रांडों को बढ़ाना एक बड़ा अवसर है। उन्होंने आगे कहा कि वे बड़े संस्थापकों के साथ साझेदारी करने और विश्व स्तर पर अपने ब्रांडों को बढ़ाने में मदद करने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हैं।

 

बताते चले कि अनंत नारायणन ने इससे पहले साल 2015 से 2019 तक Myntra-Jabong के सीईओ के रूप में कार्य किया है और फिर Medlife में सह-संस्थापक और सीईओ के साथ-साथ McKinsey & Company में एक वरिष्ठ भागीदार के रूप में कार्य किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *