Connect with us

स्टार्टअप

वीडियो-शेयरिंग ऐप Chingari में $ 13 मिलियन की फंडिंग को OnMobile ने किया लीड, इस बॉलीवुड एक्टर ने भी किया निवेश

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

भारतीय वीडियो-शेयरिंग सोशल नेटवर्किंग ऐप Chingari ने OnMobile के नेतृत्व में 94.25 करोड़ रुपये यानि करीब $ 13 मिलियन के फाइनेंसिंग राउंड का ऐलान किया है। वेब पोर्टल Entrackr की रिपोर्ट के अनुसार Chingari ने प्री-सीरीज A राउंड में 59.6 करोड़ रुपये का फंड जुटाया है। आगामी हफ्तों में कंपनी को बची हुई राशि भी प्राप्त होगी।

 

इस एंटरटेनमेंट ऐप के साथ बॉलीवुड स्टार सलमान खान वैश्विक ब्रांड एंबेसडर और निवेशक के रूप में जुड़े हैं। रिपोर्ट के अनुसार Chingari ने हाल ही में मुंबई स्थित एनएच स्टूडियोज के साथ मिलाया है जो कि सलमान खान की फिल्मों को ऐप पर प्रदर्शित करने के लिए है। कंपनी ने एक्टर को अपने ब्रांड एंबेसडर बनने के अलावा विचार के लिए 13.5 करोड़ रुपये के शेयर भी आवंटित किए हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) 

कंपनी ने फंड जुटाने के लिए प्रति शेयर 17,208 रुपये के इशू प्राइस पर 34,631 प्री-सीरीज ए वरीयता शेयर आवंटित किए हैं। OnMobile ने 31.86 करोड़ रुपये के निवेश के साथ इस राउंड का नेतृत्व किया। इसके अलावा करीब दो दर्जन से अधिक व्यक्तिगत निवेशकों और रियल-एस्टेट व्यवसायों से जुड़े इन्वेस्टर्स 27.74 करोड़ रुपये आए।

निवेशकों में रिपब्लिक मास्टर फंड और हिल हार्बर ट्रेडिंग भी शामिल हैं। जिन्होंने 5.18 करोड़ रुपये और 3.73 करोड़ रुपये का निवेश किया है। बताते चले कि चीनी एप TikTok और अन्य चीन से जुड़े वीडियो शेयरिंग एप बैन होने के बाद Chingari अस्तित्व में आई थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले तीन महीनों में Chingari के 1.3 मिलियन डाउनलोड हुए हैं। इस मेड इन इंडिया ऐप का इस्तेमाल यूजर्स 20 से अधिक भाषाओं में कर सकते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *