Connect with us

स्टार्टअप

इस कंपनी की अगुवाई में एडटेक फर्म Lead School ने जुटाया 30 मिलियन डॉलर का फंड

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

भारतीय स्टार्टअप Lead School ने GSV Ventures की अगुवाई में सीरीज D फंडिंग राउंड में 30 मिलियन डॉलर का फंड जुटाया है एक वेब पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक इस फंडिंग राउंड में GSV Ventures के साथ मौजूदा निवेशक WestBridge ने भी भाग लिया है। हालांकि इस एडटेक फर्म ने इस राउंड में अपने वैल्यूएशन से पर्दा नहीं उठाया है।

Lead School के अनुसार नए इन्वेस्टमेंट राउंड से हुई आय का इस्तेमाल कंपनी अपने डेवलपमेंट में तेजी लाने, नए प्रोडक्ट के रोलआउट, रणनीतिक अधिग्रहण और डोमेन में शीर्ष प्रतिभा को काम पर रखने के लिए किया जाएगा। बता दें कि Lead School प्राइवेट स्कूलों को स्मार्ट क्लास, शिक्षक प्रशिक्षण, शिक्षक मैनुअल, किताबें, वर्कबुक, ईआरपी या मैथ्स-साइंस किट के साथ एकीकृत पाठ्यक्रम और प्रौद्योगिकी समाधान प्रदान करती है।

Representative Image [Instagram]

Representative Image [Instagram]


Lead School का कहना है कि कंपनी ने 800,000 से अधिक छात्रों के लिए 2,000 से अधिक स्कूलों के साथ करार किया है। इसके साथ ही एडटेक फर्म ने अगले पांच वर्षों में 25,000 स्कूलों तक अपनी पहुंच बढ़ाने का लक्ष्य रखा है। मौजूदा समय में कंपनी के 20 राज्यों में टियर 2 से लेकर टियर 4 शहरों सहित 400 शहरों में इसका प्रसार है।

Lead School के राजस्व की बात करे तो 31 मार्च, 2020 को वित्तीय वर्ष के पूरे होने दौरान कंपनी ने अपने परिचालन राजस्व में 28.61 करोड़ रुपये में 4.5X की बढ़त दर्ज की थी। Lead School को सुमित मेहता और स्मिता देवरा द्वारा साल 2012 में स्थापित किया गया था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *