Connect with us

स्टार्टअप

CCI ने दी Tata Digital Limited को BigBasket के इतने फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने की मंजूरी

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

ऑनलाइन ग्रॉसरी स्टोर BigBasket में बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने की इजाजत Tata Digital Limited को भारतीय कॉम्पटीशन कमीशन (CCI) ने दे दी है। Tata Digital Limited ने BigBasket की होलसेल यूनिट सुपरमार्केट ग्रॉसरी सप्लाई प्राइवेट लिमिटेड में कुल शेयर के 64.3 फीसदी हिस्सेदारी तक प्राप्त करने के लिए मार्च महीने में CCI में एक आवेदन दायर किया था।

 

एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि CCI ने सुपरमार्केट ग्रॉसरी सप्लाई प्राइवेट लिमिटेड (SGS) और SGS के इनोवेटिव रिटेल कॉन्सेप्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के कुल शेयर पूंजी के 64.3 प्रतिशत तक के Tata Digital Limited द्वारा किए गए अधिग्रहण को मंजूरी दी है। हालांकि इस डील के आकार का खुलासा CCI ने नहीं किया था।

Representative Image [Instagram]

Representative Image [Instagram]


इस डील को लेकर कई मीडिया रिपोर्ट्स में अनुमान लगाया गया है कि टाटा BigBasket की बहुमत हिस्सेदारी के लिए $ 1 बिलियन से अधिक की राशि खर्च करेगा। कहा यह भी जा रहा है कि इस डील से Alibaba के जल्द से जल्द बाहर निकलने की संभावना है। यह कंपनी में 27.58 फीसदी हिस्सेदारी को नियंत्रित करता है।

Tata Digital Limited द्वारा BigBasket के एक बड़े हिस्से के अधिग्रहण का प्रभाव भारत में ऑनलाइन ग्रॉसरी से जुड़े लोगों के वर्तमान परिदृश्य पर भी व्यापक रूप से पड़ेगा। बताते चले कि Tata Digital Limited, Tata Sons की पूर्ण स्वामित्व वाली एक सहायक कंपनी है। जबकि इनोवेटिव रिटेल कॉन्सेप्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (IRC) B2C पोर्टल BigBasket का संचालन करती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *