Connect with us

बिजनेस

मुकेश अंबानी ने की 100 अरब डॉलर के खास क्‍लब में एंट्री, जानें कितनी हुई कुल संपत्ति

मुकेश अंबानी की आमदनी में 23.8 अरब डॉलर की बढ़त हुई है

Published

on

Mukesh Ambani
Picture of Mukesh Ambani shared by users [Twitter]

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड के प्रमुख मुकेश अंबानी ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। वे Jeff Bezos और Elon Musk के साथ दुनिया के सबसे स्पेशल वेल्थ क्लब में शामिल हो गए हैं। यह 100 बिलियन डॉलर की संपत्ति वाला क्लब है। मुकेश अंबानी की नेट वर्थ 100 अरब डॉलर का आंकड़ा पार करते हुए 100.6 बिलियन डॉलर हो गई है।

 

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी की आमदनी में 23.8 अरब डॉलर की बढ़त होने के बाद उनकी कुल संपत्ति 100.6 अरब डॉलर हो गई है। बता दें कि इससे पहले जारी हुई लिस्ट में जानकारी दी गई थी कि पिछले 12 महीनों में लगभग 50 फीसदी की बढ़त के साथ बढ़ते शेयर बाजार ने भारत के 100 सबसे अमीरों की 2021 फोर्ब्स लिस्ट के सदस्यों की संयुक्त संपत्ति को रिकॉर्ड 775 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचा दिया है।

Mukesh Ambani

Photo shared by fanpage of Mukesh Ambani[Instagram]


रिलायंस इंडस्ट्रीज की बात करे तो कंपनी ने इस साल जून में हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में एक नए कारोबार की शुरुआत की घोषणा की है। रिलायंस इंडस्ट्रीज अब Eco Friendly Green Energy का कारोबार भी करेगी। जिसपर 3 वर्षों में 60 हजार करोड़ रुपए खर्च करने की योजना बनाई गई है।

 

AGM के दौरान मुकेश अंबानी ने कहा था कि कंपनी का लक्ष्य है कि वह साल 2030 तक 100 गीगावॉट सौर ऊर्जा का उत्पादन करेगी। हमारा देश विश्व के सबसे बड़े जीवाश्म ईंधन आयातक में से एक है। अब हमारा लक्ष्य देश को दुनिया के सबसे बड़े ग्रीन एनर्जी आयातकों में से एक बनाना है। उन्होंने बताया कि रिलायंस न्यू मैटेरियल्स और ग्रीन केमिकल्स के लिए भी एक विजन तैयार कर रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *