Connect with us

बिजनेस

Cryptocurrency: क्या साल 2021 में 1 लाख डॉलर तक जाएगा Bitcoin? जानिए क्या कहते है एक्‍सपर्ट

Bitcoin के बारे में जानकारों ने एक उत्साहजनक बात कही है

Published

on

Photo from Unplash
Photo from Unplash

डिजिटल करेंसी का नया स्वरूप क्रिप्टोकरेंसी आधुनिक दौर में बेहद चर्चित है। इसमें में होने वाले उतार-चढ़ाव पर लोगों की नजर रहती है। क्रिप्टोकरेंसी को भारत में भी पिछले कुछ समय से पसंद किया जा रहा है। भारत में Bitcoin का इस्‍तेमाल भी बढ़ रहा है। लेकिन अब Bitcoin की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। अब इसकी कीमत 62,740 डॉलर पर आ गई है। हालांकि इसके जानकारों ने एक उत्साहजनक बात कही है।

 

एक लीडिंग डेली की रिपोर्ट के अनुसार क्रिप्टोकरेंसी के जानकारों का मानना है कि सबसे अधिक मांग वाली क्रिप्टोकरेंसी इस साल के आखिर तक 100,000 डॉलर के आंकड़ें को छू सकती है। डीवीरे ग्रुप के सीईओ और संस्थापक निगेल ग्रीन के मुताबिक Bitcoin निर्विवाद रूप से एक मुख्यधारा की संपत्ति वर्ग है। अधिकांश निवेशकों को क्रिप्टोकरेंसी को अपने पोर्टफोलियो में भी शामिल करने पर विचार करना चाहिए।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

निगेल ग्रीन ने आगे कहा कि जुलाई महीने में, हमने भविष्यवाणी की थी कि Bitcoin ऊंचाई पर पहुंच जाएगा। मुझे भरोसा है कि अल्पावधि में कुछ फायदा हो सकता है। क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज OKEx.com के सीईओ जे हाओ ने कहा कि Bitcoin एक नया ऑल-टाइम हाई बना रहा है जो विश्वभर में क्रिप्टोकरेंसी की व्यापक स्वीकृति को बताता है।

 

क्रिप्टोकरेंसी की बात करे तो यह आमतौर पर किसी भी केंद्रीकृत नियामक निकाय (जैसे कि भारत में रिजर्व बैंक) द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाता है। चूंकि क्रिप्टोकरेंसी बैंकों द्वारा नियंत्रित नहीं है। इसके बजाय व्यक्तियों के स्वामित्व वाले कंप्यूटरों के नेटवर्क द्वारा, यह मनी ट्रांसफर को सस्ता, तेज और कभी-कभी गुमनाम भी करने का दावा करता है। यह अधिकतर देशों में वैध है और भारत सहित दुनिया में इसके बारे में बहुत बड़ा उछाल है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *