Connect with us

बिजनेस

Stock Market: रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे सेंसेक्स और निफ्टी, इस कंपनी के शेयरों में आया उछाल

सेंसेक्स 0.48 फीसद की शानदार बढ़त के साथ बंद हुआ, निफ्टी में भी 0.52 फीसद की बढ़त दर्ज हुई

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

शेयर बाजार के लिए आज का दिन बेहद शानदार रहा है। ‘प्रमुख घरेलू सूचकांक’ सेंसेक्स ने आज रिकॉर्ड स्‍तर भी छुआ और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 277.41 अंकों की उछाल के साथ 58,129.95 के रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। इसके अलावा निफ्टी भी 89.45 अंकों की बढ़त के साथ 17,323.60 के स्तर पर बंद हुआ।

 

सेंसेक्स 0.48 फीसद की शानदार बढ़त के साथ बंद हुआ। निफ्टी में भी 0.52 फीसद की बढ़त दर्ज हुई है। यह सेंसेक्स और निफ्टी के बंद होने का उच्चतम स्तर है। आज रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोटक बैंक और ICICI Bank के शेयरों में उछाल आया है। रिलायंस समूह की कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने जस्ट डायल लिमिटेड को अपने नियंत्रण में ले लिया है, जिससे कंपनी का शेयर उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है।

Representative Image [Instagram]

Representative Image [Instagram]

रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर आज 2389.10 पर बंद हुआ। एक लीडिंग डेली की रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार पूंजीकरण 15,14,556.36 करोड़ रुपये हो गया है। जस्ट डायल में आरआरवीएल 40.98 फीसदी हिस्सेदारी हो गई है।

 

सेंसेक्स में आज टाइटन, रिलायंस इंडस्ट्रीज, ओएनजीसी, कोल इंडिया और आईओसी के शेयर हरे निशान पर बंद हुए। जबकि भारती एयरटेल, एचडीएफसी हिंदुस्तान यूनिलीवर, और सिप्ला के शेयर लाल निशान पर बंद हुए। सेक्टोरियल इंडेक्स में आज पीएसयू बैंक, मीडिया, रियल्टी, ऑटो, मेटल, आईटी और फार्मा के शेयर में बढ़त दर्ज की गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *