Connect with us

बिजनेस

Stock Market: उच्च स्तर पर खुला सेंसेक्स और निफ्टी, शेयर बाजार ने बनाया यह रिकॉर्ड

‘प्रमुख घरेलू सूचकांक’ सेंसेक्स ने कारोबार के दौरान पहली बार खुलने का उच्चतम स्तर छुआ है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

शेयर बाजार आज उच्चतम स्तर पर खुला है। खास बात यह है कि ‘प्रमुख घरेलू सूचकांक’ सेंसेक्स ने आज कारोबार के दौरान पहली बार 59 हजार का स्तर छुआ है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी शुरुआती कारोबार में 27.80 अंकों की की तेजी यानी कि 0.16 फीसदी की बढ़त के साथ 17547.30 के स्तर पर खुला। सेंसेक्स 80.46 अंक यानी कि 0.14 फीसदी की बढ़त के साथ 58803.66 के स्तर पर खुला। सेंसेक्स और निफ्टी के खुलने का यह उच्च स्तर है।

 

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 59042.77 और निफ्टी 17,597.85 पर पहुंच गया। शुरुआती कारोबार के दौरान आज एक्सिस बैंक, एशियन पेंट्स, मारुति, टीसीएस, एनटीपीसी, एचडीएफसी, कोटक बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस, एसबीआई, बजाज फिनसर्व, टाइटन, बजाज ऑटो, आईटीसी, भारती एयरटेल, टाटा स्टील, अल्ट्राटेक सीमेंट और रिलायंस के शेयर हरे निशान पर खुले है।

Representative Image [Instagram]

Representative Image [Instagram]

इसके अलावा पावर ग्रिड, एम एंड एम, इंफोसिस, एल एंड टी, एचसीएल टेक, सन फार्मा और डॉक्टर रेड्डी के शेयर भी हरे निशान पर खुले है। जबकि एचडीएफसी बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, टेक महिंद्रा और नेस्ले इंडिया शेयर लाल निशान पर खुले। माना जा रहा है कि भारत सरकार द्वारा उद्योगों को लगातार दिए जा रहे समर्थन के चलते बाजार में बढ़त आई है।

 

भारत सरकार ने बुधवार को ही ऑटो उद्योग और टेलीकॉम सेक्टर के लिए बड़े एलान किए हैं। कोरोना महामारी के कारण प्रभावित हुई देश की अर्थव्यवस्था अब मजबूत हो रही है। इससे निवेशकों में भी उत्साह बढ़ रहा है। देश में तेजी से हो रहे टीकाकरण ने भी बाजार को रफ्तार देने में मदद की है। जिसके चलते निवेशकों में भी अब नया उत्साह आ रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *