Connect with us

बिजनेस

HT Media की Mint ने लॉन्च किया फाइनेंस और इन्वेस्टमेंट ऐप MintGenie, जानें क्या है इसकी खासियत

MintGenie ऐप में वर्चुअल मनी का उपयोग करके निवेश सीखने की सुविधा भी उपलब्ध है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

HT Media के स्वामित्व वाले वित्तीय दैनिक समाचार पत्र Mint ने फाइनेंस और इन्वेस्टमेंट ऐप MintGenie लॉन्च किया है। इस ऐप पर यूजर्स लाइव मार्केट को ट्रैक करने और म्यूचुअल फंड और स्टॉक के बारे में सभी जानकारी हासिल कर सकते है। यूजर्स BSE और NSE के तहत सूचीबद्ध सभी कंपनियों के लेटेस्ट प्राइस मूवमेंट्स, वित्तीय अनुपात, ऐतिहासिक वार्षिक और तिमाही परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

 

MintGenie ऐप में वर्चुअल मनी का उपयोग करके निवेश सीखने की सुविधा भी उपलब्ध है। हालांकि इसके अलावा एक पोर्टफोलियो ट्रैकर भी होना चाहिए। Mint की तरह डिजाइन और UI पर स्ट्रेस और अटेंशन दिया गया है, दोनों ही एक विभेदक बनने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। MintGenie मौजूदा दौर में नॉलेज शेयरिंग पर अडिग है। यूजर्स की जागरूकता और निवेश की समझ की जांच करने के लिए गेमीफाइड परीक्षणों के साथ एक अनुशंसा अनुभाग के अलावा जो अभी के लिए स्वास्थ्य बीमा तक सीमित है।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

MintGenie ऐप में निवेश और वित्त के अधिक पहलुओं को कवर करने के लिए आने वाले महीनों में अधिक उपयोग के मामलों को जोड़ने की संभावना है। एक वेब पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक HT Media पिछले एक साल से ऐप पर काम कर रहा है और ऐसा लगता है कि यह समूह के व्यवसाय में विविधता लाने का प्रयास है।

 

फिनटेक सेगमेंट में किसी वित्तीय दैनिक के प्रवेश का यह तीसरा उदाहरण है। BCCL की एक सहायक कंपनी Times Internet Limited जो वित्तीय दैनिक Economic Times को प्रकाशित करती है का एक समान ऐप है जिसे ETMoney कहा जाता है। Network18 द्वारा संचालित Moneycontrol ने भी इसी तरह का एक प्लेटफॉर्म Moneycontrol Transact लॉन्च किया था। Moneycontrol ने स्टॉक निवेश के लिए Fisdom के साथ गठजोड़ किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *