Connect with us

बिजनेस

Amazon ने खरीदा हॉलीवुड का 97 साल पुराना फिल्म स्टूडियो MGM, डील पर खर्च किए इतने बिलियन डॉलर

MGM जेम्स बॉन्ड की फिल्मों के लिए जानी जाती है, इस फिल्म कंपनी ने शुरुआत से लेकर अब तक जेम्स बॉन्ड की सारी फिल्में बनाई है

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

हॉलीवुड की मशहूर फिल्म कंपनी Metro-Goldwyn-Mayer (MGM) और Amazon के बीच सौदा पक्का हो गया है। यह सौदा नियामक संस्थाओं की मंजूरी मिलने के बाद अमल में आ जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस डील पर Amazon ने 8.45 बिलियन डॉलर खर्च किये हैं। 1924 को मारकस लोए और लुईस बी मेयर द्वारा स्थापित की गई MGM की सभी फिल्मों और टीवी कंटेंट के अधिकार इस डील के बाद Amazon के हो जाएंगे।

 

MGM जेम्स बॉन्ड की फिल्मों के लिए जानी जाती है। इस फिल्म कंपनी ने शुरुआत से लेकर अब तक जेम्स बॉन्ड की सारी फिल्में बनाई है। जेम्स बॉन्ड की फिल्मों ने दुनिया भर के दर्शकों के दिल में खास जगह बनाई है। कंपनी के पास 4000 हजार से ज्यादा फिल्में और 17000 टीवी शोज हैं। MGM के पॉपुलर टीवी शोज में फार्गो, द हैंडमेड्स टेल और वाइकिंग जैसे शानदार शोज शामिल हैं।

Photo from Unplash

Photo from Unplash

एंटरटेनमेंट जगत में फिल्मों, वेब सीरीज और दूसरी सामग्री के सीधे ओटीटी पर शुरू हुए वितरण के दौर में दो बड़ी कंपनियों का ये अपनी तरह का पहला विलय है। Amazon ने कहा है कि, ‘कंपनी का वादा है कि वह MGM की विरासत और इसके फिल्मों की लिस्ट को न सिर्फ संरक्षित करेगी बल्कि इन महान कार्यों को अब ग्राहकों को बेहतर सुविधा के साथ उपलब्ध कराया जाएगा’।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by MGM Studios (@mgmstudios) 

Amazon इस डील के बाद भी MGM को फिल्म और शोज निर्माण में मदद करना जारी रखेगा। स्टूडियो के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के चेयरमैन केविन उलरिच ने भी इस डील पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें MGM के लायन पर गर्व है, जो हॉलीवुड के गोल्डन एज से काफी आगे निकल आया है’। बता दें कि जेम्स बॉन्ड की सीरीज, 12 एंग्रीमेन, बेसिक इंस्टिंक्ट, रॉकी साइलेंस ऑफ द लैम्ब सहित कई क्लासिक और सफल फिल्में बनाई हैं।