Connect with us

कोरोना

कोरोना मरीजों के इलाज के लिए 875 बेड्स का प्रबंधन करेगा रिलायंस फाउंडेशन, प्रतिदिन इतने मीट्रिक टन ऑक्सीजन का भी मुफ्त वितरण

Published

on

Nita Ambani
Picture of Nita Ambani and Mukesh Ambani shared by users [Twitter]

भारत को कोरोना महामारी की दूसरी लहर से लड़ाई में उद्योग जगत के लोग मदद का हाथ बढ़ा रहे हैं। भारत के जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी भी अपना योगदान दे रहे हैं। नीता की कंपनी रिलायंस फाउंडेशन मुंबई में कोरोना संक्रमितों को इलाज मुहैया कराने के लिए अपनी मुहिम को आगे बढ़ा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रिलायंस फाउंडेशन ने मुंबई में 875 कोविड बेड्स के संचालन का जिम्मा संभाला है।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल मुंबई में वर्ली स्थित नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इडिया में तैयार किए गए 550 बेड वाले कोविड यूनिट को मई महीने से संभाल लेगा। यहां पर 100 बेड का आईसीयू भी तैयार किया जा रहा है। साथ ही जिन लोगों को कोरोना के लक्षण नहीं दिख रहे हैं उनके लिए मुंबई के बीकेसी में, ट्रायडेंट होटल में 100 बेड तैयार किए जा रहे हैं। रिलायंस फाउंडेशन ने भारत का पहला कोरोना हॉस्पिटल भी तैयार किया था। जिसकी क्षमता में बढ़ोत्तरी की जा रही है। पहले यहां 100 मरीजों की देखरेख हो रही थी। अब इसमें 45 ICU बेड सहित कुल 125 मरीजों का इलाज रिलायंस फाउंडेशन के जिम्मे पर किया जाएगा।

Nita Ambani

Picture of Nita Ambani shared by users [Twitter]

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए उठाए गए नए कदमों के बारे में बताते हुए कहा कि रिलायंस फाउंडेशन हमेशा देश की सेवा में अग्रणी रहा है और यह हमारा कर्तव्य है कि इस महामारी के खिलाफ जारी जंग में हम भारत का साथ दें। उन्होंने बताया कि उनके डॉक्टरों और फ्रंटलाइन स्टाफ ने मरीजों की जान बचाने के अथक प्रयास किए हैं।

नीता अंबानी ने आगे कहा कि रिलायंस फाउंडेशन महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात, मध्यप्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दमन, दीव और नगर हवेली को 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन प्रतिदिन मुफ्त में मुहैया करा रहे हैं। इसके साथ ही ऑक्सीजन का उत्पादन और अधिक बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि एक भारतीय होने के नाते हमसे जो भी कुछ भी हो सकेगा हम करेंगे। कोरोना हारेगा इंडिया जीतेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *