Connect with us

बिजनेस

नया घर खरीदने की इच्छा रखने वालों के लिए SBI का जबरदस्त सरप्राइज, प्रोसेसिंग फीस और ब्याज दरों में इतने प्रतिशत की भारी छूट

Published

on

Representative Image [Instagram]
Representative Image [Instagram]

भारतीय स्टेट बैंक ने नए साल की शुरुआत के साथ ही अपने ग्राहकों को शानदार सरप्राइज दिया है। यह सरप्राइज खासकर उन लोगों के लिए है जो नया घर खरीदने की इच्छा रखते हैं। जी हां, भारतीय स्टेट बैंक ने होम लोन की ब्याज दरों पर करीब 0.30 प्रतिशत की कटौती का ऐलान किया है। इसके साथ ही SBI ने इसकी प्रोसेसिंग फीस पर भी पूरी छूट दे दी है।

 

ताजा अपडेट के अनुसार भारतीय स्टेट बैंक के ओर से जारी किए गए एक प्रेस रिलीज में बताया गया है कि SBI अब प्रोसेसिंग फीस पर 100 फीसदी छूट दे रहा है। प्रेस रिलीज में कहा गया है कि फाइनेंस सेक्टर में मार्केट लीडर होने के चलते SBI अपने ग्राहकों के सेंटिमेंट बूस्ट करने के लिए इस तरह के फैसले लेता रहेगा।

बैंक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार SBI ने ऋण की राशि और सिविल परफॉर्मेंस के आधार पर होम लोन की ब्याज दरों में और अधिक छूट देकर अपने पहले से जारी ऑफर्स को और अधिक आकर्षक और शानदार बना दिया है। बैंक का मानना है कि ऋण भुगतान में अच्छे रिकॉर्ड रखने वाले ग्राहकों को बेहतर और उचित ब्याज दरों की पेशकश करना जरूरी विषय है।

Representative Image [Instagram]

Representative Image [Instagram]

SBI ने प्रेस रिलीज में आगे बताया की ग्राहक योनो एप या वेबसाइट https://homeloans.sbi और http://www.sbiloansin59minutes.com पर विजिट करके इस ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। इससे लोगों को करीब 0.05 फीसद की एक्स्ट्रा छूट भी मिलेगी।

 

बताते चले कि SBI में होम लोन की ब्याज दरें सिविल परफॉर्मेंस से जुड़ी होती हैं। बैंक 30 लाख रुपए तक के ऋण पर 6.80 फीसद दर और इससे ऊपर के ऋण पर की 6.95 फीसद ब्याज दर पर ऋण मुहैया करवाता है। SBI के नए ऐलान के बाद अब देश के आठ शहरों में करीब पांच करोड़ तक के लिए ऋण पर 0.30 फीसद की छूट मिलेगी। बताते चले कि बैंक समय-समय पर होम लोन के ऑफर ग्राहकों को उपलब्ध करवाता रहता है।